अगर सर्च किया पोर्न या कुछ भी अश्लील तो आपकी खैर नहीं : सीधा घर आयेगी पुलिस

अगर सर्च किया पोर्न या कुछ भी अश्लील तो आपकी खैर नहीं : सीधा घर आयेगी पुलिस

उत्तरप्रदेश सरकार की नयी पहल हमारी सुरक्षा Women Helpline Number 1090 ( Hamari suraksha ) जिसके अंतर्गत अगर अब से कोई भी व्यक्ति अपने मोबाइल मैं या किसी भी डिवाइस मैं पोर्न या कुछ भी अश्लील सर्च करते है तो आपको काफी परेशानी का सामना करना पढ़ सकता है।

” उत्तरप्रदेश मे इन्टरनेट अतार्थ अंतरजाल पर किसी भी तरह की सेक्स से जुडा कुछ भी सर्च किया जायेगा तो मेसेज सीधा महिला पुलिस कण्ट्रोल रूम केन्द्र पर ही जायेगा | अब शायद उत्तरप्रदेश बदल रहा है। “

एडीजी नीरा रावत ( IPS Nira Rawat ) ने कहा है कि इस पूरी योजना का पूरा नाम हमारी सुरक्षा ( Hamari suraksha ) रखा गया है।

[ कोई छेड़खानी करे या करे मेन्टली टॉर्चर तो घबराये नहीं तुरंत कॉल करे Women Helpline Number – 1090 आपकी पहचान गोपनीय रखी जायेगी और आपका कॉल महिला अधिकारी द्वारा ही उठाया जायेगा और आपको पुलिस थाने या चौकी पर नहीं बुलाया जायेगा। ]

Read This :

1. प्यार मैं धोखा, तो GF ने ” SIDDHI HATES SHIVA ” के होर्डिंग पुरे शहर मैं लगवा दिये

2. PUBG Mobile Latest Update : PUBG Mobile 1.2 ग्लोबल वर्जन अपडेट, तुरंत डाउनलोड करे APK Link

3. लम्बाई कैसे बढ़ाये : अगर उम्र 18 साल से ज्यादा है तो [ Height Kese Badaye ]

इस योजना के तहत उत्तर प्रदेश (UP State) के सभी इंटरनेट यूजर (Internet user in UP) तक पहुंचने का टारगेट रखा गया है।

Women Helpline Number
Women Helpline Number 1090

अब जब भी कोई ऑनलाइन इंटरनेट के जरिये कुछ भी अश्लील सर्च करने की कोशिश करेगा तो अब सीधा Women Helpline Number 1090 पर मैसेज जायेगा।

और जो कोई भी पोर्न या कुछ ऐसा अश्लील सर्च करेगा उसके साथ तुरंत कार्यवाही की जाएगी और साथ ही पुरे उत्तरप्रदेश मैं महिलाओ को जागरूक करने के लिए और उन तक Women Helpline Number 1090 की पहुंच बढ़ाने के लिए समय समय पर जागरूकता संदेश और सोशल मीडिया पर पोस्ट और मैसेज किये जायेंगे।

हमारी सुरक्षा Women Helpline Number 1090 के द्वारा आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन मैं एडीजी नीरा रावत ने कहा है की,

आज के इस समय मैं हर कोई इंटरनेट का इस्तेमाल ज्यादा से ज्यादा करने लग गया है और इसी बात को ध्यान मैं रखते हुए Women Helpline Number 1090 ने भी हर नागरिक तक पहुंचने के लिए इसी माध्यम का उपयोग किया है।

उत्तरप्रदेश सरकार में महिला सुरक्षा के लिए डिजिटल चक्रव्यूह ( 360 डिग्री इकोसिस्टम ) के लिए एक डिजिटल आउटरीच रोडमैप तैयारा किया गया है।

हमारी सुरक्षा के लिए Data Analytics :

एडीजी नीरा रावत ने बताया कि लोग इंटरनेट पर क्या सर्च करते है इसका पता लगाने के लिए ( Oomuph ) नाम की एक कंपनी के द्वारा इंटरनेट के एनालिटिक्स के डाटा के माध्यम से हम पर नजर रखेंगे।

अगर कोई भी व्यक्ति इंटरनेट पर पोर्न या अश्लील से जुड़ा हुआ कुछ भी सर्च करता है तो एनालिटिक्स डाटा ( Analytics Team ) के द्वारा तुरंत Hamari suraksha Team 1090 के पास डिटेल भेज देगी।

और जैसे ही आपकी डिटेल हमारी सुरक्षा टीम के पास जाएगी आपके पास तुरंत ऐसी अश्लील जानकारी से दूर और सचेत रहने के लिए मैसेज या कॉल आना स्टार्ट हो जायेंगे।

उत्तरप्रदेश सरकार का मानना है की Women Helpline Number 1090 टीम के ऐसा करने से कोई भी अपराध होने से पहले ही उस पर रोक लगाई जा सकेगी।

आपको क्या लगता है अगर आपको भी लगता है की ऐसा करने से अपराध को होने से पहले रोका जा सकता है तो हमे कमेंट करके जरूर बताये।

चरणवार तरीके से लोगो तक पहुंचा जायेगा :

हमारी सुरक्षा की इस योजना के अंतर्गत उत्तरप्रदेश मैं जो कोई भी इंटरनेट का उपयोग करता है उन सभी लोगो तक Women Helpline Number 1090 टीम का पहुंचने का लक्ष्य है।

इस योजना को पुरे उत्तरप्रदेश मैं चरणवार ढंग लागू किया जाएगा, 1090 टीम ने सोशल मीडिया और अन्य सभी प्लेटफार्म पर प्रसारित करने के लिए कही सारे तरह के सन्देश और मैसेज अभी से तयार कर लिए है।

Read This :

1. प्यार मैं धोखा, तो GF ने ” SIDDHI HATES SHIVA ” के होर्डिंग पुरे शहर मैं लगवा दिये

2. PUBG Mobile Latest Update : PUBG Mobile 1.2 ग्लोबल वर्जन अपडेट, तुरंत डाउनलोड करे APK Link

3. लम्बाई कैसे बढ़ाये : अगर उम्र 18 साल से ज्यादा है तो [ Height Kese Badaye ]

1090 टीम ने कहा है की आने वाले समय मैं हमारी पहुंच सोशल मीडिया के हर एक प्लेटफार्म पर रहेगी और साथ हर उस इंसान तक हमारी पहुंच रहेगी जो किसी न किसी तरह से सोशल मीडिया से जुड़ा हुआ है।

UP INTERNET USER ANALYTICS :

Internet User In Up :

इंटरनेट यूजर इन उत्तप्रदेश – 11.60 cr. ( करोड़ )

Age Of Internet User In Up :

16 से 64 साल के यूजर : 67 प्रतिशत ( 67% )

Internet User In Village :

ग्रामीण इलाके में इंटरनेट यूजर : 69 प्रतिशत ( 69% )

Average Internet Uses In 24 Hours :

एक दिन में औसत यूज : 6 घंटे ( 6 Hours )

: ATTENTION :

हम आपसे सर्फ यही कहेंगे की इंटरनेट या सोशल मीडिया पर कुछ भी अश्लील या गन्दा सर्च करने से बचे नहीं तो आपको कही सारी मुसीबतो का सामना करना पढ़ सकता है, इसीलिए इन सब चीजों से दूर रहे सुरक्षित रहे।

में Hemant Jarolia आपके लिए ऐसी ही [ Health Problem ] से Related [ Technology ] [ Online Money ] [ Latest News ] And [ Game ] से Related जानकारिया आप सभी लोगो के लिए हर दिन लेकर आता हूँ।

Hello, I Am Hemant Jarolia. And I Am The Founder Of ” JAROLIAS ” . WelCome To My Blog.

हम आशा करते है की [ JAROLIAS ] के द्वारा दी गयीं जानकारी आप सभी लोगो को काफी ज्यादा पसंद आयी होगी।

और जिस भी परेशानी या जानकारी के तरीके आपने पढ़े है उस जानकारी से अगर आपको लाभ हुआ है तो हमे सब्सक्राइब ( Subscribe ) जरूर करे।

किसी भी अन्य जानकारी के लिए Jarolias हिंदी ( Jarolias In Hindi ) जरूर पड़े और लाभ प्राप्त करे।

अगर आपको इस Blog की जानकारी अच्छी लगी हो तो हमे Comment करके जरूर बताये , और अगर आपको हमारा Blog पसंद आया हो तो Please अपने दोस्तों के साथ जरूर Share कीजिये।

Leave a Reply